हर इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट से इतनी कमाई करते हैं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली

0
6

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस समय कामयाबी के सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं, 29 वर्षीय यह खिलाड़ी न सिर्फ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी बल्‍लेबाजी से कमाल कर रहा है बल्कि उनकी कप्‍तानी में टीम इंडिया लगातार जीत भी हासिल कर रही है. विराट के नेतृत्‍व में टीम इंडिया अब ऐसे प्‍लेयर्स की फौज बन चुकी है जो विपरीत परिस्थितयों ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देकर बाजी अपने पक्ष में करने का माद्दा रखती है. टीम की फिटनेस में आया सुधार भी काबिले तारीफ हैं. इस मामले में भी विराट अपनी चुस्‍ती-फुर्ती से दूसरे खिलाड़ि‍यों के लिए उदाहरण पेश करते हैं. अपनी इस सफलता से विराट भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी बन चुके हैं. भारतीय टीम में आया आक्रामक रुख विराट की ही देन माना जाता है.

विराट की यह लोकप्रियता सोशल नेटवर्क में उनके बढ़ते फॉलोअर्स के जरिये भी समझी जा सकती है. दिल्‍ली के इस क्रिकेटर के ट्विटर पर 20 मिलियन फॉलोअर हैं. इंस्‍टाग्राम पर यह संख्‍या 15 मिलियन और फेसबुक पर 36 मिलियन से भी अधिक है. फोर्ब्‍स की ताजा सूची के अनुसार, कोहली की ब्रांड वैल्‍यू फुटबॉल के दिग्‍गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी से भी ऊपर पहुंच चुकी है. विराट कमाई में मेसी को पीछे छोड़ चुके हैं. कोहली इंस्‍टाग्राम पर पर अपने हर प्रमोशनल पोस्‍ट से पांच लाख डॉलर (करीब 3.2 करोड़ रुपए) कमाते हैं. पुर्तगाल के फुटबॉल स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो भी इन पोस्‍ट से इतनी ही राशि कमाते हैं.

कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड को वनडे और टी20 सीरीज में 2-1 से शिकस्‍त दी है. टीम इंडिया को अपनी अगली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलने है. श्रीलंका टीम भारत में तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी. दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाना है.

NO COMMENTS