बांग्लादेश में पीएम दफ्तर के बाहर मार गिराए गए तीन आतंकी

0
7

बांग्लादेश पुलिस ने शुक्रवार को आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के दफ्तर से कुछ दूरी पर एक इमारत में छिपे थे। वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

रैपिड एक्शन बटालियन(आरएबी) के महानिदेशक बेनजीर अहमद ने बताया ,’मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों के शव इमारत की पांचवी मंजिल पर से मिले।’ खुफिया सूचना पर आरएबी के जवानों ने पूरी इमारत को घेर लिया था। आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहे जाने पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें दो जवान घायल हो गए।

आरएबी की जवाबी कार्रवाई में सभी आतंकी मारे गए। इसके बाद पुलिस ने इमारत के मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि कार्रवाई के वक्त शेख हसीना अपने कार्यालय में थीं या नहीं। इस इमारत से प्रधानमंत्री कार्यालय की दूरी महज 500 मीटर है।

पुलिस को भवन से विस्फोटक बरामद हुए हैं। जुलाई 2016 में एक कैफे पर हुए आतंकी हमले के बाद से बांग्लादेश पुलिस आतंक विरोधी अभियान चलाती रहती है। कैफे पर हमले में बंधक बनाए गए 20 लोग मारे गए थे। इनमें ज्यादातर विदेशी थे।