बढ़त के साथ खुला मार्केट, निफ्टी 10 हजार के पार तो सेंसेक्स 50 अंक मजबूत

0
7

वैश्‍व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों की वजह से घरेलू बाजार की गुरुवार को तेज शुरुआत हुई. निफ्टी जहां 19 अंकों की बढ़त के साथ खुला. वहीं, सेंसेक्स में 50 अंकों की मजबूती देखने को मिल रही है. निफ्टी 10004 के स्तर पर फिलहाल कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स 31885 के स्तर पर है.

घरेलू बाजार के लिए कारोबारी हफ्ते की शुरुआत तेज रही है. मंगलवार और बुधवार को निफ्टी जहां 10 हजार के पार पहुंचा. वहीं, सेंसेक्स ने भी 32000 का आंकड़ा छुआ. हालांकि बुधवार को मार्केट के बंद होने तक यह बढ़त जारी नहीं रह पाई.

बुधवार को तेज शुरुआत करने के बाद दिन में मार्केट में बिकवाली बढ़ गई. इसकी वजह से बेहतर शुरुआत करने के बाद भी शेयर बाजार अपनी बढ़त बनाए नहीं रख सका.

गुरुवार को रुपये की भी सपाट शुरुआत हुई. रुपये में गुरुवार को महज एक पैसे की मजबूती देखने को मिली. गुरुवार को रुपया एक डॉलर के मुकाबले 65.13 के स्तर पर खुला. इससे पहले मंगलवार को भी रुपये ने सपाट शुरुआत की थी.

रुपये के लिए यह कारोबारी हफ्ता कुछ खास नहीं रहा है. इस हफ्ते रुपये की सपाट शुरुआत हुई. बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में अच्छी बढ़त रही. डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे बढ़कर 65.14 के स्तर पर बंद हुआ था.

NO COMMENTS