IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टाॅस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

0
6

पोर्ट ऐलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें वनडे में टॉस जीतकर भारत को बैटिंग का निमंत्रण दिया है। चौथे मैच में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका टीम के हौसले बुलंद हैं। वहीं छह मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त लेने वाली टीम इंडिया यह मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीतने वाली टीम बनना चाहेगी।

सेंट जॉर्ज पार्क में भारत का प्रदर्शन
भारतीय टीम का इस ग्राउंड पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टीम इंडिया यहां 1992 से अब तक 26 साल में पांच वनडे मैच खेल चुकी है और पांचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका ने उसे सभी चार भिड़ंत में हराया ही है, एक मैच में केन्या ने भी हराया है।

दूसरी तरफ मेजबान टीम की चाहत भारत के खिलाफ इस मैदान पर अपने जीत के रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने की होगी। पिंक जर्सी में मिली जीत ने टीम के हौसले बुलंद कर दिए हैं और एबी डीविलियर्स की वापसी से टीम का मनोबल बढ़ा है।

पिछले मुकाबले में मिली हार और मौसम को देखते हुए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना बढ़ गई है। केदार जाधव को केपटाउन में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी और वह पिछला मैच नहीं खेल सके थे। उनकी फिटनेस पर अब भी सवालिया निशान बना हुआ है। अगर वह फिट रहते हैं तो श्रेयस अय्यर की जगह उनकी वापसी तय है। तेज हवाएं तेज गेंदबाजों को मदद देती है ऐसे में कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में एक ही नियमित स्पिनर को लेकर भी उतरें और मोहम्मद शमी को वापसी का मौका मिले।

रोहित की फार्म चिंता की बात
पूरी सीरीज में रोहित शर्मा रन बनाने के लिए तरसते दिखे हैं। चार मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 40 रन आए हैं और कागिसो रबाडा की गेंद उनके लिए परेशानियां लेकर आती है। रोहित के अलावा भारत की समस्या मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी भी है। अजिंक्य रहाणे औऱ हार्दिक पांड्या के बल्ले से रन बरसने भी जरूरी हैं।