ओरिएंटल ग्रुप के 15 ठिकानों पर IT का छापा, इन शहरों में जारी है कार्रवाई

0
7

भोपाल। आयकर विभाग ने मध्यप्रदेश में ओरिएंटल ग्रुप और एलआईसी एजेंट दिलीप गुप्ता के ठिकानों पर कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि भोपाल आयकर विभाग अलग-अलग टीमों ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 15 ठिकानों पर कार्रवाई की है। इसमें पवार एंड ठकराल और डीजी इन्वेस्टिगेशन पर भी कार्रवाई जारी है।

-आयकर विभाग ने आज सुबह ओरिएंटल ग्रुप के कालेज, घर और आफिस समेत जबलपुर, इंदौर में छापा मारा है।

-इसके साथ ही राजधानी के बड़े बीमा एजेंट दिलीप कुमार गुप्ता के ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई चल रही है। छापे में बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़े जाने की आशंका जताई जा रही है।

-50 आयकर अफसरों की टीम ने तड़के एक साथ भोपाल, इंदौर, जबलपुर के 15 ठिकानों पर कार्रवाई करके दस्तावेज खंगाले हैं। कार्रवाई अब तक जारी है।
-रायसेन रोड पर स्थित ओरिएंटल कालेज के संचालक के कालेज, कार्यालय और निवास पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में छापे की कार्रवाई शुरू हुई है।

-जांच टीम ने इन स्थानों से लाखों रुपए नकदी, जमीन और कालेज के दस्तावेज समेत लेन देन के कागजात जब्त किए हैं।

-इस कार्रवाई में करोड़ों रुपए की कर चोरी सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

-इधर, आयकर अफसरों की एक टीम बीमा एजेंट दिलीप कुमार गुप्ता के एमपी नगर जोन-२ स्थित कार्यालय और निवास पर भी दस्तावेज खंगाल रही है।

-दोनों के ठिकानों से बीमा के नाम पर किए जाने वाली गड़बड़ी में कर चोरी का खुलासा होना तय माना जा रहा है।

50 लोगों की आईटी कर रही है सर्वे

-आयकर के 50 से अधिक अफसरों व कर्मचारियों की टीम दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है। इनकी इंदौर में एक यूनिवर्सिटी समेत कालेजों पर कार्रवाई चल रही है। ठकराल के ठिकानों पर जांच के दौरान प्रवेश के नाम पर वसूली जाने वाली फीस में हेराफेरी से भी बड़ी संख्या में कर चोरी का खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है।