समय सीमा में करें शिकायतों का निराकरण

0
7

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा में निराकृत किए जाने वाले प्रकरणों की समीक्षा बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अमनवीर सिंह बैस ने विभागों के समय सीमा वाले प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन, समाधान ऑनलाइन, जनवाणी तथा जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के साथ ही समय सीमा वाले विभागीय आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं भी शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत सम्पर्क कर वस्तुस्थिति का पता कर शिकायतों का त्वरित निराकरण करें।
सीईओ जिला पंचायत श्री बैस ने पिछली टीएल मीटिंग की कार्यवाही विवरण पर संबंधित विभागों द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों को कलेक्टर द्वारा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं वे समय सीमा उनका पालन करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने अंर्तविभागीय विषयों पर भी अधिकारियों से चर्चा करते हुए समन्वय के साथ कार्य करने के लिए कहा।
इसके अतिरिक्त बैठक में स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, लोक निर्माण विभाग, पंचायत ग्रामीण विकास, आरईएस, आदिम जाति कल्याण विभाग, मत्स्य, कृषि, उद्यानिकी, शिक्षा, सामाजिक न्याय विभाग सहित अनेक विभागों की भी समीक्षा की गई। बैठक में अनेक विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।