कलेक्टर ने सलकनपुर के 50 परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए

0
4

मंगलवार 5 दिसम्बर को जनसुनवाई में जिले के लोगों द्वारा लगभग सौ आवेदन कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर को दिए गए। कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे द्वारा तत्काल संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए। आज जन सुनवाई में ग्राम सलकनपुर में रह रहे

घुमक्कड प्रजाति (लोहापीटा) के 50 परिवारों की समस्याओं के संबंध में आये आवेदन जिसमें प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान दिलाने, हैण्ड पम्प, रोजगार और शौचालय निर्माण कराए जाने की मांग रखी थी। कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे ने आवेदनकर्ताओं को आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं का निदान होगा। कलेक्टर ने जन सुनवाई में उपस्थित पीएचई के सब इंजीनियर श्री ए.के. बिदौलिया को तत्काल हैण्ड पम्प लगाये जाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु कलेक्टर ने तहसीलदार रेहटी को निर्देशित किया कि सीईओ जनपद से इन परिवारों के लोगों के मनरेगा के तहत जॉब कार्ड बनवाएं एवं यहीं नहीं इन्हें रोजगार भी उपलब्ध कराएं। शौचालय की समस्या के निदान हेतु श्री पिथोडे ने इनकी बस्ती में आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में शौचालयों का निर्माण कराए जाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने यह भी आश्वासन दिया कि सभी परिवारों को रहने के लिए पक्के आवासों की व्यवस्था सन् 222 तक पूर्ण करा दी जाएगी, आप लोग थोडा धैर्य रखें।