चित्रकूट उपचुनाव : 12 नवम्बर को 19 राउंड में होगी मतगणना

0
9

भोपाल। चित्रकूट विधानसभा (61) में 8 नवम्बर को हुए उपचुनाव की मतगणना रविवार 12 नवंबर को सुबह 8 बजे से होगी। सतना जिला मुख्यालय स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेंकट क्रमांक-1 में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी।

वोटों की गिनती 19 राउंड में होगी। उप-चुनाव में 9 निर्दलीय सहित 12 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने जिला कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर से चर्चा कर मतगणना की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने मतगणना में चुनाव आयोग के निर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा है।

मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर 5-5 कर्मचारी लगेंगे। इस प्रकार कुल 70 कर्मचारी मतगणना में जुटेंगे। इनमें एक-एक काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक और माइक्रो आब्जर्वर तथा 2 अन्य कर्मचारी शामिल हैं। सबसे पहले डाक मत-पत्र की गिनती होगी, जो रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अलग टेबल पर होगी। मतगणना सामान्य प्रेक्षक की मौजूदगी में होगी। रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा मतगणना के प्रत्येक राउंड के बाद उम्मीदवारों को मिले वोट की घोषणा की जायेगी।
मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बिना प्राधिकार-पत्र के किसी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की एक कम्पनी के अलावा स्थानीय पुलिस बल मोर्चा संभालेगा। मतगणना की वीडियोग्राफी भी करवाई जायेगी।

चित्रकूट उपचुनाव उम्मीदवार
नीलांशु चतुर्वेदी-कांग्रेस, शंकर दयाल त्रिपाठी- भाजपा, महेश साहू-अखिल भारत हिन्दू महासभा, अवधबिहारी मिश्रा-निर्दलीय, दिनेश कुशवाह-निर्दलीय, देवमन सिंह (कानूनगो) हिरौंदी-निर्दलीय, प्रभात कुमारी सिंह-निर्दलीय, मो.रजा हुसैन-निर्दलीय, राधा-निर्दलीय, रितेश त्रिपाठी – निर्दलीय, शिवचरण – निर्दलीय।

NO COMMENTS